Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website

इस आर्टिकल में आपके लिए Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website को एक सुझाव के रूप में दिया गया है | आशा करता हूँ कि आपको इस Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website में से आपको बहुत कुछ Help मिलेगा |

यदि आप अपना पाठ्यक्रम ऑनलाइन करना चाहते हैं, या अपना स्वयं का शिक्षण प्रबंधन प्रणाली/Learning Management System (LMS) For Your E-Learning Website बनाना चाहते हैं, तो सर्वश्रेष्ठ LearnDash WordPress Theme का यह संग्रह (Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website) मदद कर सकता है।

Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

इन Top 10 Best LearnDash Themes को WordPress के लिए सभी बेहतरीन Online Learning Plugins के साथ काम करना चाहिए, एवं इन सभी को LearnDash के साथ मूल रूप से एकीकृत करने के लिए बनाया गया है। जैसा कि LearnDash शायद WordPress के लिए सबसे अच्छा LMS PLUGIN है, इन विषयों में से किसी एक के साथ उस Plugin के संयोजन से आपको एक या दो पाठ्यक्रम ऑनलाइन प्रकाशित करने, अपना स्वयं का ई-लर्निंग प्लेटफ़ॉर्म बनाने, या लगभग किसी भी प्रकार का ऑनलाइन पाठ्यक्रम या शैक्षिक बनाने के लिए आवश्यक सब कुछ प्रदान करना चाहिए।

WordPress के साथ Website। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह आपके लिए सही LMS Plugin है, तो हमारी LearnDash समीक्षा में इस टूल के फायदे और नुकसान शामिल हैं।

इनमें से अधिकांश WordPress LearnDash Theme अत्यधिक लचीली हैं, जिनमें शक्तिशाली अनुकूलन नियंत्रण और पेज बिल्डर टूल शामिल हैं। इसलिए Website इनकी जाँच करते समय, याद रखें कि कोई भी बदलाव करना आसान होना चाहिए।

यदि आपने अपनी Website में ऑनलाइन सीखने की सुविधाओं को जोड़ने के लिए LearnDash का उपयोग करना चुना है, तो ये Top 10 Best LearnDash Themes आपकी साइट के डिज़ाइन और उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस पहलुओं का ध्यान रखेंगे।

Divi Theme | Top 10 Best LearnDash Themes

Download Divi Theme – GPL WordPress Theme
Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website

Buy This Theme Only @ ₹199/-

 – Best LearnDash Themes

Divi Theme सबसे लोकप्रिय बहुउद्देशीय वर्डप्रेस थीम में से एक है और इसका उपयोग किसी भी प्रकार की वेबसाइट बनाने के लिए किया जा सकता है। यह थीम रेडी-टू-यूज़ डिज़ाइनों के एक विशाल पैक के साथ आती है जिसका उपयोग आप अपनी साइट बनाने के लिए कर सकते हैं।

आपके पास चुनने के लिए अलग-अलग शीर्षलेख डिज़ाइन हैं जो आपकी साइट के लिए एक अद्वितीय डिज़ाइन बनाने में आपकी सहायता करेंगे। आपको अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए एकल पृष्ठों और उत्पाद लैंडिंग पृष्ठों के लिए कुछ शानदार डिज़ाइन भी मिलते हैं।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

यह थीम अद्भुत Divi Builder Plugin द्वारा संचालित है जो सर्वश्रेष्ठ ड्रैग-एंड-ड्रॉप वेबसाइट बिल्डरों में से एक है। आप अपनी साइट के लिए एक अद्वितीय डिज़ाइन बनाने के लिए इस प्लगइन का उपयोग कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपको अपनी साइट के लिए एक कस्टम लुक बनाने के लिए हजारों डॉलर खर्च करने की आवश्यकता नहीं है।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

बिल्डर प्लगइन कुछ बहुत ही उपयोगी मॉड्यूल के साथ आता है जिसका उपयोग आप अपनी साइट बनाने के लिए कर सकते हैं। Divi को कड़ी सुरक्षा के साथ बनाया गया है इसलिए आपकी साइट हर समय सुरक्षित रहेगी। आयात कर सकते हैं।

BuddyBoss Theme | Top 10 Best LearnDash Themes

BuddyBoss एक LearnDash Theme है जिसमें WordPress के साथ ऑनलाइन लर्निंग कम्युनिटी बनाने पर जोर दिया गया है।

Download Buddyboss Theme
BuddyBoss Best LearnDash Themes (LMS Theme)

Buy This Theme Only @ ₹199/-

Best LearnDash Themes

साथ ही साथ आपके LearnDash सामग्री के लिए आवश्यक सभी टेम्प्लेट, जैसे पाठ्यक्रम प्रदर्शन पृष्ठ और सदस्य प्रोफ़ाइल, BuddyBoss उन सभी अन्य पृष्ठों के लिए पूर्व-निर्मित लेआउट के साथ आता है जिनकी आपकी साइट को आवश्यकता हो सकती है। जैसा कि अन्य LearnDash WordPress Theme के मामले में है, बडीबॉस टेम्प्लेट सभी को एक उच्च मानक के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन बडीबॉस के साथ, इस संग्रह के कुछ अन्य विकल्पों की तुलना में आपकी Website का लुक कम से कम होगा।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

इस Theme की एक दिलचस्प विशेषता यह है कि BuddyBoss आपको ऐपबॉस सेवा के साथ एकीकृत करता है ताकि आप एंड्रॉइड और आईओएस उपकरणों के लिए अपना खुद का व्हाइट-लेबल मोबाइल ऐप लॉन्च कर सकें, जिसे आप संबंधित ऐप स्टोर में जमा कर सकते हैं।

इन मूल ऐप्स को आपके उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड और इंस्टॉल किया जा सकता है, जिससे उन्हें मोबाइल ब्राउज़र के बजाय एक समर्पित ऐप में आपके पाठ्यक्रमों तक पहुंचने की इजाजत मिलती है।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

BuddyBoss के पास WooCommerce Plugin के लिए भी पूर्ण समर्थन है, जिससे आपको अपनी Website और उसकी सामग्री का मुद्रीकरण करने के अन्य तरीके मिलते हैं। इसलिए जब आप LearnDash Plugin के माध्यम से अपने पाठ्यक्रमों तक पहुंच बेच सकते हैं, तो आप अपनी Website पर बिक्री के लिए आइटम भी सूचीबद्ध कर सकते हैं, जैसे कि WooCommerce के साथ ईबुक या ऑडियो फाइलें।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

Hogwords | Top 10 Best LearnDash Themes

Hogwords एक शैक्षिक WordPress Theme है जो सभी बेहतरीन LMS Plugins के साथ काम करती है।

Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)
Hogwords

Buy This Theme Only @ ₹199/-

Best LearnDash Themes

इस विषय द्वारा समर्थित कई तृतीय-पक्ष Plugins में LearnDash, LearnPress, और Tutor LMS के साथ, Hogwords का उपयोग करते समय अपना नया शैक्षिक या ऑनलाइन शिक्षण प्लेटफ़ॉर्म स्थापित करने की बात आती है तो आपको बहुत लचीलापन मिलता है। साथ ही, चूंकि ज़ूम एकीकरण इस विषय के साथ मानक के रूप में आता है, आप अपने छात्रों और अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ संवाद करने के लिए इस लोकप्रिय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टूल का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

Hogwords के साथ काम करने के लिए बनाए गए तीसरे पक्ष के Plugins में से एक Elementor है। इसके लिए धन्यवाद, आप Hogwords के साथ आने वाले सभी तैयार डेमो टेम्प्लेट और सामग्री को अनुकूलित करने के लिए एलिमेंट पेज बिल्डर Plugin का उपयोग कर सकते हैं। जबकि डेमो अच्छे दिखते हैं और उन्हें उच्च मानक के लिए डिज़ाइन किया गया है, उन्हें समायोजित करना और वैयक्तिकृत करना भी आसान है।Top 10 Best LearnDash Themes

उन लोगों के लिए जो इस विषय और उनकी Website को और भी अधिक अनुकूलित करना चाहते हैं, आपको यह जानकर प्रसन्नता होगी कि Hogwords की अंतर्निहित संरचना को शीघ्रता से समझने में आपकी मदद करने के लिए कोड अच्छी तरह से प्रलेखित है।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

Hogwords में कुछ उच्च-गुणवत्ता वाले टेम्प्लेट हैं जो LearnDash और WordPress के लिए अन्य LMS Plugins के लिए उत्कृष्ट समर्थन के साथ समर्थित हैं।

EduMall Themes | Top 10 Best LearnDash Themes

EduMall के पास Website डेमो का एक अच्छा सेट है जिसमें एक विशेष रूप से LearnDash के उपयोग के लिए बनाया गया है।

Download Edumall Theme – Educational Theme
EduMall Themes

Buy This Theme Only @ ₹199/-

Best LearnDash Themes

एक उद्देश्य-निर्मित LearnDash Website डेमो के साथ-साथ अन्य ऑनलाइन लर्निंग डेमो जो इस Plugin और WordPress के लिए अन्य लोकप्रिय LMS एक्सटेंशन के साथ उपयोग किए जा सकते हैं, EduMall को व्यापक दर्शकों के लिए अपील करनी चाहिए।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

आरंभ करने में आपकी सहायता के लिए, आप पूर्व-निर्मित Website विकल्पों में से अपनी पसंद को अपने WordPress डैशबोर्ड में तुरंत आयात कर सकते हैं। फिर आप अपने ऑनलाइन लर्निंग Plugin की कार्यक्षमता के साथ Theme सामग्री को जोड़ना शुरू कर सकते हैं।

LearnDash सहित प्रमुख LMS Plugins के समर्थन के साथ, EduMall एलिमेंट पेज बिल्डर Plugin के साथ भी आता है जो आपको पूर्व-निर्मित सामग्री को अनुकूलित करने और आपकी Website में अतिरिक्त पेज जोड़ने में मदद करता है। प्रीमियम स्लाइडर क्रांति Plugin भी शामिल है, जिससे आपके पाठ्यक्रमों को बढ़ावा देने और अपनी सामग्री साझा करने के लिए इंटरैक्टिव स्लाइडशो बनाना संभव हो जाता है।

EduMall की अन्य उपयोगी विशेषताओं में आपकी साइट को सबसे लोकप्रिय नेटवर्क पर आपके खातों के साथ एकीकृत करने के लिए सोशल मीडिया समर्थन, आपकी Website से ऑनलाइन सीखने की घटनाओं को बढ़ावा देने और आयोजित करने में आपकी मदद करने के लिए एक इवेंट मैनेजमेंट टूल और 100 से अधिक Theme विकल्प शामिल हैं जो आपको अनुकूलित करने में सक्षम बनाते हैं। आपकी Website की उपस्थिति कई अलग-अलग तरीकों से होती है।Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website

Astra | Top 10 Best LearnDash Themes

Astra एक WordPress Theme है जिसे LearnDash टीम ने अपने LMS Plugin के साथ उपयोग करने के लिए अनुशंसित किया है।

Best Multipurpose WordPress Themes
Astra Best LMS Theme

Buy Astra Premium Starter Template Addon Only @ ₹199/-

Best LearnDash Themes

हाल के एक अपडेट के बाद, अब Astra पैकेज में एक LearnDash Website डेमो है जिसे कुछ ही क्लिक में आपके WordPress डैशबोर्ड में आयात किया जा सकता है। इसके लिए धन्यवाद, आप इस पूर्व-निर्मित सामग्री का उपयोग करके एक LMS Website बनाने में शामिल समय और प्रयास को बचा सकते हैं।Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website

LearnDash Website टेम्पलेट के हिस्से के रूप में, आपको रूपांतरण-अनुकूलित होमपेज लेआउट तक पहुंच प्राप्त होती है जो आपकी साइट के फ्रंट पेज को एक स्टाइलिश और कार्यात्मक डिजाइन देगा।Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website

हालाँकि आप केवल पूर्व-निर्मित सामग्री का उपयोग करने तक ही सीमित नहीं हैं। चूंकि इस विषय को एलिमेंट पेज बिल्डर के साथ पूरी तरह से संगत होने के लिए बनाया गया है, सभी टेम्पलेट्स को इस शक्तिशाली ड्रैग-एंड-ड्रॉप संपादक के साथ संपादित किया जा सकता है। इसके लिए धन्यवाद, आप टेम्प्लेट को फिर से डिज़ाइन कर सकते हैं और उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस के माध्यम से खरोंच से अपना खुद का कस्टम पेज डिज़ाइन बना सकते हैं।Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website

आप Theme विकल्प नियंत्रण कक्ष और WordPress कस्टमाइज़र इंटरफ़ेस के माध्यम से अपनी Website में साइट-व्यापी परिवर्तन भी कर सकते हैं, जैसे रंग और फ़ॉन्ट समायोजित करना।

Kallyas | 10 Best LearnDash Themes

Kallyasलोकप्रिय StudioPress टीम की एक LearnDash संगत Theme है।

Download Kallyas – Creative eCommerce WordPress Theme
Kallyas

Buy This Theme Only @ ₹199/-

Best LearnDash Themes

चूंकि यह LearnDash Theme WordPress के लिए जेनेसिस फ्रेमवर्क पर बनाया गया है, इसलिए आपकी Website अतिरिक्त सुरक्षित, तेज़ लोडिंग और सर्च इंजन अनुकूलित होनी चाहिए, कम से कम इस लोकप्रिय Theme कंपनी की मार्केटिंग सामग्री के अनुसार। हालाँकि, Kallyasकी अंतर्निहित तकनीक से अलग, यदि आप अपनी Website के लिए इस विषय को चुनते हैं, तो आपको एक स्टाइलिश डिज़ाइन और उपयोगी टेम्पलेट्स तक पहुँच प्राप्त होगी।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

LearnDash WordPress Themeके इस संग्रह में कुछ अन्य विकल्पों के विपरीत, LearnDash Exhange सुविधाओं से भरा नहीं है। इसके बजाय, यह विषय आपकी ऑनलाइन पाठ्यक्रम Website के लिए एक ठोस आधार प्रदान करता है, जिससे आपको अपनी पसंद के Plugins के माध्यम से अतिरिक्त सुविधाओं को जोड़ने की स्वतंत्रता मिलती है।

जब अतिरिक्त Plugins चुनने की बात आती है, तो Kallyasके पास LearnDash के समर्थन के साथ-साथ WooCommerce का अच्छा समर्थन है, साथ ही उन पृष्ठों के लिए उच्च-गुणवत्ता वाले टेम्पलेट्स का एक अच्छा सेट है जिनकी आपकी साइट को शायद आवश्यकता होगी। Theme पैकेज में कुछ कस्टम विजेट हैं, जिससे आप अपनी Website के विभिन्न क्षेत्रों में सामग्री का चयन प्रदर्शित कर सकते हैं।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

WordPress कस्टमाइज़र के लिए समर्थन आपकी Website के कुछ प्रदर्शन गुणों को वैयक्तिकृत करना संभव बनाता है। हालाँकि, आप इस संग्रह में अधिकांश अन्य LearnDash Theme के साथ पेज बिल्डर टूल तक पहुँच प्राप्त नहीं करते हैं, हालाँकि आप अपनी Website पर इस कार्यक्षमता को जोड़ने के लिए अपनी पसंद का Plugin स्थापित करने के लिए स्वतंत्र हैं।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

Lacero | Top 10 Best LearnDash Themes

Lacero एक ऑनलाइन कोर्स बिल्डर WordPress Theme है जो LearnDash के साथ अच्छी तरह से काम करती है।

Download Lacero Theme – Education & University WordPress Theme
Lacero

Buy This Theme Only @ ₹199/-

Best LearnDash Themes

सर्वश्रेष्ठ LMS Plugins के साथ काम करने के लिए बनाया गया, WordPress के साथ कई ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रकाशित करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए Lacero एक अच्छा विकल्प होना चाहिए। एक बार जब आप अपनी Website पर इस LearnDash अनुकूल विषय को स्थापित कर लेते हैं, तो आप अपने ऑनलाइन शिक्षण मंच के लिए चार अलग-अलग होमपेज लेआउट में से चुन सकते हैं। बेशक, आपको इन पूर्व-निर्मित होमपेज लेआउट का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अपनी नई साइट को लॉन्च करने में आपकी मदद करने के लिए कुछ स्टाइलिश विकल्प चुनना अच्छा है।Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website

यदि आप Lacero डेमो की जांच करते हैं, तो आप देखेंगे कि यह विषय सामग्री डिजाइन हैंडबुक के बाद बनाया गया है, यह सुनिश्चित करता है कि आपकी Website का आधुनिक और परिचित रूप है। इतना ही नहीं, यदि आप अपनी साइट के लिए Lacero चुनते हैं तो आप यह देख पाएंगे कि आपकी पाठ्यक्रम सामग्री कैसे प्रस्तुत की जा सकती है।Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website

आपके द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले टेम्प्लेट के कुछ उदाहरणों में लोकप्रिय पाठ्यक्रम ग्रिड लेआउट शामिल हैं जो आपकी प्रमुख सामग्री को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं, पाठ्यक्रम श्रेणी स्लाइडर जो आपके पाठ्यक्रमों को कवर करने वाले विषयों के प्रकारों को प्रदर्शित करने का अच्छा काम करता है, और एनिमेटेड स्टेट काउंटर जो दिखाते हैं कि कितने पाठ्यक्रम और पाठ आप अपनी साइट पर हैं।

Lacero Theme पैकेज के सभी टेम्प्लेट और एलिमेंट पेज बिल्डर Plugin को शामिल करने के लिए धन्यवाद, आपके पास WordPress के साथ सही प्रकार का ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म बनाने के लिए आवश्यक सब कुछ होना चाहिए।Top 10 Best LearnDash Themes For Your E-Learning Website

अपनी साइट के समग्र डिज़ाइन में कोई भी बदलाव करने की आवश्यकता है, जैसे कि लोगो अपलोड करना, फ़ॉन्ट बदलना, या रंगों को समायोजित करना, सहज ज्ञान युक्त WordPress कस्टमाइज़र के माध्यम से किया जा सकता है। फिर, आपको केवल LearnDash की अपनी प्रति स्थापित करनी है और आप अपनी WordPress Website पर स्टाइलिश पाठ्यक्रम प्रकाशित करना शुरू कर सकते हैं।

Studylms Edu | 10 Best LearnDash Themes

आपके LearnDash पाठ्यक्रमों को ऑनलाइन प्रकाशित करने में आपकी सहायता करने के लिए Studylms में तीन मुखपृष्ठ लेआउट हैं।

Download Studylms – Education LMS & Courses WordPress Theme
Studylms Edu

Buy This Theme Only @ ₹199/-

Best LearnDash Themes

तीन Studylms मुखपृष्ठों की मुख्य विशेषता बड़ी स्लाइडर है जिसका उपयोग आपके आगंतुकों को आपकी सबसे महत्वपूर्ण सामग्री प्रदर्शित करने के लिए किया जा सकता है, जैसे ही वे आपकी Website पर आते हैं। जैसे ही आपके विज़िटर डिफ़ॉल्ट होमपेज लेआउट को नीचे स्क्रॉल करते हैं, वे मुख्य पाठ्यक्रमों का चयन, उन कंपनियों के लोगो, जिनके साथ आपने काम किया है या जिन ब्रांडों के साथ आपने भागीदारी की है, देख सकते हैं, और फिर तुलना में प्रदर्शित मूल्य निर्धारण विकल्पों की जांच कर सकते हैं। टेबल।

आप वेबिनार, कोर्स शुरू होने की तारीख, और भी बहुत कुछ आने वाली घटनाओं को साझा करने के लिए पाठ्यक्रम कैलेंडर विजेट का उपयोग कर सकते हैं।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

Studylms पैकेज के अन्य टेम्पलेट आपके पाठ्यक्रमों को ऑनलाइन प्रकाशित करना आसान बनाते हैं। LearnDash Plugin के समर्थन के लिए धन्यवाद, आप बस अपनी Website पर एक पाठ्यक्रम प्रकाशित कर सकते हैं और Studylms विषय यह सुनिश्चित करेगा कि यह अच्छी तरह से प्रस्तुत किया गया है और ठीक से स्वरूपित है।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

एजुकेशन सेंटर LearnDash Theme बनाने वाली पूर्व-निर्मित सामग्री को अनुकूलित करने में आपकी मदद करने के लिए, प्रीमियम WPBakery पेज बिल्डर Plugin पैकेज में शामिल है। आप अपनी साइट सेट करते समय हेडर लेआउट के चयन में से भी चुन सकते हैं, साथ ही अपनी ब्रांडिंग और वरीयताओं के अनुरूप रंग योजना को जल्दी से बदल सकते हैं।

अन्य अनुकूलन सुविधाएँ, जैसे मेनू प्रदर्शन उपकरण, फोंट की एक लाइब्रेरी, और शोर्टकोड निर्माता आपको अपनी ऑनलाइन पाठ्यक्रम Website को और अधिक निजीकृत करने में मदद करेंगे।

Studylms सभी बेहतरीन WordPress Plugins के साथ अच्छी तरह से काम करता है जिसमें LearnDash, WooCommerce, और बहुत कुछ शामिल हैं।

Campress Education | Top 10 Best LearnDash Themes

इस विषय में दर्शकों और परिदृश्यों की एक श्रृंखला के लिए शैक्षिक Website बनाने के लिए टेम्पलेट हैं।

Download Campress – Education Theme
Campress Education

Buy This Theme Only @ ₹199/-

Best LearnDash Themes

शैक्षिक संस्थानों के लिए ऑनलाइन कोर्स प्लेटफॉर्म और साइटों के निर्माण से लेकर केवल एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रकाशित करने और आपकी ऑफ़लाइन ट्यूटरिंग सेवाओं का समर्थन करने के लिए सीखने की सामग्री तक, CamPress Education आपके लिए सही प्रकार की LearnDash-सक्षम Website बनाने में मदद करने के लिए कई टेम्पलेट्स के साथ आता है।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

जबकि LearnDash पूरी तरह से CamPress Education द्वारा समर्थित है, इस विषय को अन्य WordPress ई-लर्निंग Plugins के साथ एकीकृत करने के लिए भी बनाया गया है, जिसमें लर्नप्रेस और ट्यूटर शामिल हैं। इसके लिए धन्यवाद, आपके प्रोजेक्ट के लिए आवश्यक सभी ई-लर्निंग और LMS सुविधाएँ कुछ ही क्लिक से अधिक दूर नहीं होंगी।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

पेशेवर दिखने वाले CamPress Education होमपेज टेम्प्लेट के साथ, आपकी ऑनलाइन पाठ्यक्रम Website के अन्य क्षेत्रों के लिए बहुत सारी पूर्व-निर्मित सामग्री है। इसमें आपके पाठ्यक्रमों को प्रदर्शित करने के लिए उत्तरदायी ग्रिड लेआउट, फ़िल्टर के साथ एक उन्नत खोज पृष्ठ शामिल है जो आपके आगंतुकों को वे पाठ्यक्रम खोजने में मदद करता है जिनकी वे तलाश कर रहे हैं, और स्वयं पाठ्यक्रम सामग्री के लिए टेम्पलेट।

चूंकि अधिकांश टेम्प्लेट के कई संस्करण हैं, आप निश्चित रूप से CamPress Education के साथ अपनी Website के लिए सही खोजने में सक्षम हैं।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

यदि आपको अपने प्रोजेक्ट के लिए सटीक मिलान वाले टेम्प्लेट का एक सेट नहीं मिल रहा है, तो आप किसी भी आवश्यक समायोजन करने के लिए समर्थित एलिमेंट पेज बिल्डर Plugin का उपयोग कर सकते हैं। CamPress Education और इसके Theme विकल्पों, सेटिंग्स और नियंत्रणों के साथ, अपनी LMS Website पर अपनी खुद की ब्रांडिंग जोड़ना भी आसान है।

CamPress Education की सभी विशेषताओं को अच्छी तरह से प्रलेखित किया गया है ताकि आप इस विषय का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें, चाहे आप केवल डेमो सामग्री आयात करना चाहते हों और अपनी पाठ्यक्रम सामग्री अपलोड करना चाहते हों या आपकी तैयार साइट कैसी दिखेगी, इसमें अधिक व्यावहारिक भूमिका निभाना चाहते हैं। और समारोह।

LMS Learning Management System Theme (LMS Theme)

LMS Learning Managment System Theme एक शैक्षिक LearnDash Theme (WordPress Theme) है जिसे LearnDash Plugin के साथ एकीकृत करने के लिए बनाया गया है।

Learning Management System WordPress Theme (LMS Theme)
LMS Learning Managment System Theme (LMS Theme)

Buy This Theme Only @ ₹199/-

Best LearnDash Themes

चाहे आप किसी शैक्षणिक संस्थान जैसे स्कूल या LMS Learning Managment System Theme के लिए Website बना रहे हों, या आप ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रकाशित करना शुरू करना चाहते हों, यह विषय एक उपयुक्त विकल्प है। LMS Learning ManagmentSystem  Theme पैकेज में सात पूर्व-निर्मित Website डेमो कई शैक्षिक परियोजनाओं को कवर करते हैं, जिसमें व्यवसाय-केंद्रित पाठ्यक्रम ऑनलाइन वितरित करने, शैक्षिक कार्यक्रमों को प्रकाशित करने और निश्चित रूप से शैक्षिक सुविधाओं के लिए Website बनाने के विकल्प शामिल हैं।

पैकेज में एक शक्तिशाली पेज बिल्डर भी शामिल है, इसलिए आप केवल पूर्व-निर्मित Website डेमो का उपयोग करने तक ही सीमित नहीं हैं। Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

जब LMS सुविधाओं की बात आती है, जिसमें LMS Learning Managment System Theme के LearnDash-फ्रेंडली पहलू शामिल हैं, तो आपको काम करने के लिए टेम्प्लेट और पूर्व-निर्मित सामग्री की एक बड़ी लाइब्रेरी मिलती है। ये लेआउट सुनिश्चित करते हैं कि आपके द्वारा प्रकाशित कोई भी पाठ्यक्रम एक पेशेवर उपस्थिति है और किसी भी पृष्ठ को आपको अपनी साइट पर जोड़ने की आवश्यकता है, जैसे संपर्क और पृष्ठों के बारे में, जल्दी से बनाया जा सकता है।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

LearnDash ऑनलाइन कोर्स बिल्डर Plugin के लिए अनुकूलित होने के अलावा, LMS Learning Managment System Theme कई अन्य संबंधित WordPress Plugins के साथ भी पूरी तरह से संगत है। कुछ उदाहरणों में एक इवेंट मैनेजमेंट टूल शामिल है जो ऑनलाइन शैक्षिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए आदर्श है और एक कैलेंडरिंग टूल जो आपको अपना शेड्यूल ऑनलाइन प्रकाशित और प्रबंधित करने में मदद करता है। LMS Learning Managment System Theme WooCommerce Plugin के साथ भी अच्छी तरह से काम करता है ताकि आप अपने पाठ्यक्रमों, घटनाओं और अन्य प्रकार की सामग्री तक पहुंच के बदले भुगतान एकत्र कर सकें। Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

LMS Learning Managment System Theme आज उपलब्ध सबसे अधिक बिकने वाले LearnDash WordPress Theme में से एक है।Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

Conclusion

आशा करता हूँ की यह Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme) जरुर पसंद आया होगा अगर आपको यह Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme) पसंद आया हो तो –

“कमेन्ट जरूर करें |”

All types of technology, blogging tips and tricks, Products Review, Youtube tips and gadgets reviews, म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स के रिव्यु, और टेक्नोलॉजी से जुडी जानकारी पाने के लिए   “tips.sursaritatechknow.com” को  जरूर F O L L O W करें |

व ज्यादा जानकारी के लिए S U B S C R I B E करें मेरे y o u t u b e चैनल “sur sarita techknow-Youtube” “S U R  S A R I T A  T E C H K N O W” – You tube को |

P L E A S E   C O M M E N T और शेयर जरूर करें ||(Top 10 Best LearnDash Themes (LMS Theme)

धन्यवाद्
पवन शास्त्री ( सुर सरिता टेक )

 

Leave a Comment

Item added to cart.
0 items - 0